नीरव मोदी को भारत के किस जेल में और कितने नंबर बैरक में रखा जायेगा ?

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मामले में ब्रिटेन की अदालत के फैसले के बाद नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ़ हो गया है। भारत में कोनसे जेल में रहेगा और कितने नंबर बैरक में रहेगा , उसे लेन से पहले ही यहाँ फैसला लिया गया है।नीरव मोदी को बैरक नंबर 12 में मौजूद तीन सेलों में से एक में रखा जाएगा। बता दे की 12 नंबर बैरक काफी हाई सिक्योरिटी वाला बैरक है ऑर्थरल जेल का।

ऐसा जेल के अधिकारी ने कहा ।जेल के अधिकारी ने ये भी कहा की  नीरव मोदी को जेल में रखने की तैयारी पूरी हो चुकी है। भारत ने कहा है कि नीरव मोदी के मामले में ब्रिटेन के कोर्ट के फैसले के बाद उसके प्रत्यर्पण के लिए जल्द संपर्क किया जाएगा। अदालत ने फिलाल में मामला वहां के होम सेक्रेटरी के पास भेजा है। उनके फैसले पर आगेकी तेरी होगी

Image Source-Google | image by – BS Web Team

आर्थर रोड जेल को लेकर ब्रिटेन के अदालत ने क्या कहा था                                      

नीरव मोदी कि मानसिक स्थिति लंदन की जेल से मुंबई में आर्थर रोड जेल भेजने के लिए ठीक है ऐसा ब्रिटेन की  अदालत ने कहा । पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में जालसाजी और धनशोधन के आरोपों पर भारत में वांछित हीरा कारोबारी नीरव प्रत्यर्पण के खिलाफ अपना मुकदमा हार गया। जिला न्यायाधीश सैमुअल गूजी ने लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में  यह फैसला सुनाया। न्यायाधीश ने अपने फैसले में मनोचिकित्सक डॉ एंड्रयू फॉरेस्टर की रिपोर्ट का भी जिक्र किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here