Lockdown Updates: फिर बिगड़ते जा रहे है हालत… बढ़ रही पाबंदियां,

Lockdown Updates: फिर बिगड़ते जा रहे है हालत… बढ़ रही पाबंदियां,

Lockdown Updates: फिर बिगड़ते जा रहे है हालत… बढ़ रही पाबंदियां, कोरोना वायरस (Coronavirus Latest Updates) के प्रसार से हालात फिर बिगड़त  जा रहे हैं। महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक समेत पांच राज्यों ने भारत में संक्रमण को बेकाबू कर दिया है। इन राज्यों में ही अकेले 80 फीसद से अधित नए मामले हैं। भारत  में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 40 हजार से ज्यादा के  नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1.16 करोड़ हो गई है ।  कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया है, स्कूलों में होने वाली ऑफलाइन क्लासेज को एहतियातन बंद (Schools Closed) कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते संख्या को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर में 31 मार्च लॉकडाउन लगाया है।  इसके अलावा  औरंगाबाद , अमरावती और पुणे समेत कई  जगहों पर नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है। महाराष्ट्र के अलावा पंजाब, गुजरात में भी पाबंदियां लगाई गई हैं। गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू है, जबकि पंजाब के लुधियाना, पटियाला, होशियारपुर, जालंधर और फतेहगढ़ साहिब सहित कई शहरों में रात 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू है।

Lockdown updates उतर प्रदेश :

कोरोना के इस बढ़ते संख्या को देख उतर प्रदेश के सर्कार ने भी स्कूल को बंद कर ने का अयलान किया है । उतर प्रदेश  में कक्षा एक से आठ तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बुधवार से 31 मार्च तक बंद करने का आदेश है। इससे पहले महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब और तमिलनाडु ने कोरोना के कारण स्कूलों को फिर से बंद कर दिया है। इसके साथ ही जुलूस, कार्यक्रम और सार्वजनिक समारोह के लिए अब प्रशासन की अनुमति जरूर कर दी गई है।

 मध्य प्रदेश :

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस की संख्या बहोत तेजी से बाद रही है । इस बिगड़ते हालत को देख कर जिला प्रशासन ने शहर में फिर सख्त नियम लागु कर दिए है ।  राज्य सरकार ने सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। इससे पहले तीन शहरों इंदौर, भोपाल और जबलपुर में हर रविवार लॉकडाउन लगाया गया है। होली के बाद रंगपंचमी के दिन शहर में निकलने वाली परंपरागत गेर के आयोजन पर भी रोक लगा दी गई है। मास्क मुंह के नीचे लटकाकर चलने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here