Maruti Suzuki Swift 2024 का होने जा रहा है धमेकदार आगाज, इन फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

Maruti Suzuki Swift 2024 का होने जा रहा है धमेकदार आगाज, इन फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

Vikram Singh
3 Min Read
Maruti Suzuki Swift 2024

Maruti Suzuki Swift 2024 का होने जा रहा है धमाकेदार आवाज, इन फीचर्स के साथ होने वाली है लॉन्च। मारुति जल्दी अपनी प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट की नई जनरेशन को लॉन्च करने वाली है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 में कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं जैसे कि नया डिजाइन लैंग्वेज, नया बोनट के साथ एलईडी हैडलाइट का सेटअप, नई इंटीरियर के साथ एडवांस फीचर्स इत्यादि होने वाले हैं। आज हम इस पोस्ट में 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट में आने वाली फीचर्स और डिजाइन लैंग्वेज के बारे में बात करने वाले हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024 डिजाइन लैंग्वेज

Maruti Suzuki Swift 2024
Maruti Suzuki Swift 2024

नई जनरेशन की आने वाली स्विफ्ट 2024 में कई बड़े परिवर्तन हमें देखने को मिलने वाले हैं, नया डिजाइन लैंग्वेज, संशोधित फ्रेंड बंपर के साथ एलईडी हेडलाइट की पूर्ण सेटअप, स्मार्ट एलइडी डीआरएल, ज्यादा स्पोर्टी कैरेक्टर आदी होगी।

इसका साइड प्रोफाइल में ज्यादा परिवर्तन नहीं किए जाने की उम्मीद है। हालांकि इसके रीयर  प्रोफाइल में परिवर्तन होने वाली है जैसे की नया एलइडी टेल लाइट सेटअप, रोड पर अपील को बढ़ाने के लिए सिल्वर स्किड प्लेट का इस्तेमाल इत्यादि शामिल होने वाले हैं।

2024 स्विफ्ट 3845mm की लंबाई, 1735 एमएम की चौड़ाई, 1530 एमएम की ऊंचाई और 2450 एमएम का व्हीलबेस के साथ होगी ।

Maruti Suzuki Swift 2024 फीचर्स और सुरक्षा

फीचर्स की बात करें तो बड़ी टचस्क्रीन फोर्टेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया डैशबोर्ड डिजाइन और प्रीमियम लेदर सीट्स का उपयोग हमें देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा भी मारुति फुली डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस कंट्रोल इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल आदि महत्वपूर्ण फीचर्स होने वाले हैं।

वही कंपनी सुरक्षा में और ज्यादा बढ़ोतरी करते हुए स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर और आइसोफिक्स चाइल्ड सेफ्टी जैसी सुरक्षा देने वाली है।

Maruti Suzuki Swift 2024 इंजन स्पेसिफिकेशन

बोनट के नीचे इसे वर्तमान इंजन विकल्प के साथ ही संचालित किए जाने की उम्मीद है। 1.2L पेट्रोल इंजन जो की 6000 आरपीएम पर 83 पीएस की शक्ति और 4200 आरपीएम पर 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ संचालित है।

हालांकि उम्मीद है कि जब इसे लॉन्च किया जाएगा तब इसमें सीएनजी का भी विकल्प प्रदान किया जाएगा।

Maruti Suzuki Swift 2024 कीमत

इसकी कीमत भारतीय बाजार में वर्तमान मॉडल की तुलना से अधिक होने वाली है जैसे कि हमने हर नई जनरेशन और facelift गाड़ियों में देखा है।

Share This Article
Leave a comment